के बारे में | लेख | सेवाएं | सॉफ्टवेयर | संपर्क

जब उत्तम आचरण उत्तम आचरण नहीं हैं

मैं SharePoint समुदाय में एक संतोषजनक नल है, और कुछ है कि मैं वास्तव में एक दैनिक घटना को देख रहा है "अंतर्निहित मुद्दा है और कार्यान्वयन के संभावित परिणामों को समझने के बिना सर्वोत्तम प्रथाओं" के रूप में लेबल कार्रवाई ले. इस असाधारण SharePoint में सर्वत्र लगता है, रास्ता और अन्य पहलुओं की तुलना में इतनी. मुझे विश्वास है कि सर्वोत्तम प्रथाओं का एक बहुत पवित्र सिद्धांत के रूप में लिया जाता है क्योंकि यह सार को समझने का एक बहुत कुछ पारंपरिक करने के लिए उन कार्यों को लागू करने के लिए आवश्यक मदद करता है. कुछ तर्क के लिए, जिसके परिणामस्वरूप दृष्टिकोण दिव्य पंथ के रूप में लिया है.

इससे पहले कि आप किसी भी आगे पर पढ़ा, मुझे ऊपर राज्य है कि मैं सामने SharePoint लागू करने के लिए दिया सर्वोत्तम प्रथाओं नहीं कह रहा है, "बुरा" मैं केवल कुछ चीजें हैं जो के बारे में वे कैसे उपयोग किया जाता शामिल है और राज्य के विषय हैं जा रहा हूँ.

मुझे लगता है कि वहाँ तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं किया है कि कर रहे हैं ध्यान में रखा जा सकता है जब deliberating, खोज, और SharePoint के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करने. पहले उद्योग कार्यक्षेत्र के संबंध में है, दूसरी कंपनी संस्कृति, और गर्भाधान के बारे में तीसरी.

और अधिक अभ्यास सर्वश्रेष्ठ एक बार नहीं की तुलना के लिए और उद्योग कार्यक्षेत्र खाता विल नहीं

सर्वोत्तम प्रथाओं सामान्यतः boilerplate टेम्पलेट्स एक मनमाना संगठन और इसी तरह के अपेक्षित परिणाम में बाहर मोहरदार कर सकते हैं का निर्माण कर रहे हैं. इसके कार्यान्वयन एक अधिक कुशल दृष्टिकोण में परिणाम के लिए एक विशेष कार्य से सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहिए. हालांकि, अंधा ऊर्ध्वाधर उद्योग पर विचार के बिना एक अच्छा अभ्यास लागू एक सबसे बड़ा की है, और सबसे लगातार गलतियों, मैं देख रहा हूँ. पूरी तरह से एक विशेष ऊर्ध्वाधर साल लगेंगे, बड़े उद्यमों की एक विशाल बहुमत सकते हैं गतिशील हैं, रहने संस्थाओं में परिवर्तन, अनुकूलन के लिए विषय है, और विकास को समझने. एक विकासशील व्यक्ति और एक सबसे अच्छा अभ्यास उद्योग को बढ़ावा देने के अनुरूप है, जबकि उद्योग संवेदनशील सहयोग की तैनाती एक संचालन SharePoint अभ्यास की आवश्यकता के लिए उद्योग और उद्योग के लिए बाध्य प्रयोक्ता की अपेक्षाओं का जवाब. प्राथमिक बाधा करने के लिए सबसे अच्छा अभ्यास को देखने की प्रवृत्ति है एक समग्र दृष्टिकोण से मुद्दों पर घेरने की कोशिश की. हालांकि, उद्योग के मुआवजे के लिए यह करने के बजाय कुटीर उद्योगों के भीतर खड़ी विशेष पैकेज के लिए बेहतर है, क्योंकि वे अनिवार्य रूप से स्वतंत्र रूप से और विशिष्ट कार्य करेगा. मौजूदा SharePoint सर्वोत्तम प्रथाओं के परिप्रेक्ष्य में एक संगठनात्मक स्तर पर खाता परिवर्तनीयता में मौलिक nonexistent ले ध्यान की आवश्यकता है.

और अधिक अभ्यास सर्वश्रेष्ठ एक बार नहीं की तुलना संस्कृति के लिए कंपनी खाता विल नहीं

सहयोग सॉफ्टवेयर का परिचय है, और डर में इसके उपयोग आमतौर पर परिणामों के परिणामस्वरूप प्रवर्तन कि व्यायाम आलोचना और व्यापार के नुकसान में किसी के लिए परिणाम होगा. एक सबसे बड़ा घर्षण अंक की cultivates जब किसी SharePoint वास्तुकार एक जानकारी एक अच्छा अभ्यास है जो सभी संगठनों को सामान्यीकरण presupposes के पालन वर्गीकरण लागू करता है. इस तरह के एक सबसे अच्छा अभ्यास का पालन नहीं करेंगे संगठनात्मक-outs जो बजाय सक्रिय रूप से कंपनी की जानकारी वास्तुकला के कार्यान्वयन के लिए सांस्कृतिक संवेदनशील सर्वोत्तम प्रथाओं प्रक्रियाओं को लागू delineating होगा उत्कीर्ण. SharePoint में यह परिणाम है एक संगठन के भीतर सॉफ्टवेयर का एक टुकड़ा प्रतिस्पर्धी नहीं किया जा रहा है, क्योंकि यह मुश्किल हो जाता है व्यावहारिक प्रभाव को प्रदर्शित करता है.

और अधिक अभ्यास सर्वश्रेष्ठ एक बार नहीं की तुलना प्रक्रिया अंतर्निहित विल सिखाओ तुम नहीं

सर्वोत्तम प्रथाओं सामान्य रूप से एक प्रक्रिया है कि एक अधिक कुशल दृष्टिकोण में परिणाम अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रदर्शित करता है. एक परिणाम के रूप में वहाँ अक्सर बहुत कम ध्यान है कि अंतर्निहित विचार है कि सतह के नीचे रहे हैं के लिए भुगतान किया जाता है. एक संगठन के बाद से यह एक काफी रखरखाव में बाधा परिणाम तो मापने के लिए और एक SharePoint कार्यान्वयन के भीतर विशेषज्ञता परिवर्तनीयता की व्याख्या नहीं हो सकता है. एक परिणाम के रूप में, यह आम सर्वोत्तम प्रथाओं के रखरखाव के लिए कि डाटा संग्रह है मुठभेड़ रिपोर्ट जैसे तत्काल सूत्रों का कहना है, के लिए आता है और निर्माण के उपायों में. जब सबसे अच्छा अभ्यास के बुनियादी मुद्दों लेकिन समझा जाता है इसे आसान करने के लिए सार्थक जानकारी है कि SharePoint प्रशासकों संकेतकों और समग्र रखरखाव में सुधार करने की अनुमति उत्पन्न है.

मैं एक तर्क है कि मुझे लगता है कि सर्वोत्तम प्रथाओं खराब हैं ओर इशारा करते के लिए नहीं कर रहा हूँ, मुझे लगता है वे अच्छा कर रहे हैं! मैं बस एक लगातार प्रवृत्ति है कि मैं देख कर दिया गया है प्रदर्शित करने की कोशिश कर रहा हूँ परेशान है, और मुझे लगता है कि जरूरत है जब सबसे अच्छा अभ्यास एक संगठन में कार्यान्वित किया जाता है के लिए किया जा करने के लिए जगह के साथ सुधारा.

  • साझा / बुकमार्क

17 टिप्पणियाँ »

  1. यह कह के लिए आप शाबाश! मैं पूरी तरह सहमत हूँ. मैं भी कई छह महीनों के लिए उत्पाद के साथ या तो काम कर रहे लोगों को देखा है - चुप खड़े कुछ साइटों है - और प्रकाशन कुछ "सर्वोत्तम प्रथाओं" कुछ या अन्य. शायद यह सही है ... लेकिन कैसे किसी को भी कुल समय की इतनी कम मात्रा में किसी एक उत्पाद का उपयोग करने का वैश्विक सबसे अच्छा अभ्यास पर पहुँच सकते हैं? मेरी राय में, यह पूरी तरह पतला "सर्वश्रेष्ठ" व्यवहार और मुझे रोकने के लिए और हर बार मैं इसे अब सुनने के विचार का शब्द है.

    द्वारा टिप्पणी स्कॉट Spradlin - 19 दिसम्बर, 2008 @ 11:59

  2. पर सहमत हुए, मुझे लगता है कि सर्वोत्तम प्रथाओं शिथिल कार्रवाई को परिभाषित करना चाहिए, लेकिन SharePoint automatons आर्किटेक्ट में बारी नहीं चाहिए.

    द्वारा टिप्पणी एडम Buenz - 19 दिसम्बर, 2008 @ 12:37

  3. एडम, महान पोस्ट है और मैं भर में आ गए सब भी अक्सर या तो पिछले 12 महीनों में, उन है जिसे केवल पिछले 12-18 महीनों के लिए उत्पाद के आसपास किया गया है और वास्तव में नहीं देखा है फिर से कुछ एक तैनाती के बाद के प्रभाव जो arguably आकार परियोजना टीम के बाद अब तक नहीं लेते है पर चले गए.

    मुझे लगता है कि 2007 के रूप में महत्वपूर्ण गति और प्रचार है कि व्यक्ति के सभी तरह के बोर्ड पर प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं इकट्ठा किया है, लेकिन उनके साथ उनके दृष्टिकोण में अनुशासन की कमी लाने, अपने पिछले भूमिकाओं में या पहली जगह में अभी विचार नहीं शायद जरूरत नहीं होती.

    स्कॉट की तरह कहते हैं, मैं भी 'सुन हम तथाकथित द्वारा सब भी अक्सर' आर्किटेक्ट या 'अनुभवी' SharePoint सलाहकार सबसे अच्छा अभ्यास 'दृष्टिकोण का उपयोग करें और मैं "इस तरह क्यों नहीं पूछते" या "कैसे ऐसा लगता है कि सहायता का प्रबंधन करेगा या कब "क्या आप यकीन है कि व्यापार बाधा" के साथ उस तरह से काम करेगा रहे हैं, उनके ठेठ प्रतिक्रिया आमतौर पर समाप्त होता SharePoint समुदाय से कुछ अच्छी तरह से ज्ञात इंटरनेट सेलिब्रिटी ब्लॉगर उद्धृत! कोई नाम नहीं उल्लेख किया है!

    किसी भी दृष्टिकोण की तरह, विधि या 'सबसे अच्छा अभ्यास' यह करने के लिए समीक्षा की जानी है, समझ और / दूसरों के साथ सहमति व्यक्त की पर चर्चा की.

    बहुत कम से कम अपने साथियों के साथ हो सकता है, संभवतः चाहिए अपनी परियोजना के कार्यक्रम और बोर्ड या अन्य मुख्य प्रायोजक या उन जिनके अपने दृष्टिकोण में प्रभावित किया जा सकता है अगर यह तरीका एक व्यापार या संस्कृति संचालित बदलता है.

    तुम कहते हो, खुद में सर्वोत्तम प्रथाओं बुरा नहीं कर रहे हैं की तरह है, लेकिन आप लागू कर सकते हैं एक सबसे अच्छा अभ्यास 'है कि अपनी संस्कृति, व्यवसाय या आवश्यकताओं के साथ दिमाग में नहीं बनाया गया था. इसलिए आप एक कम अच्छा 'अभ्यास' दृष्टिकोण को लागू करने के लिए चुनते हैं, क्योंकि यह केवल आप के लिए बेहतर काम करता है हो सकता है.

    द्वारा टिप्पणी एंड्रयू Walmsley - 19 दिसम्बर, 2008 @ 12:57

  4. सहमत एंड्रयू.

    यह एक सलाहकार के रूप में मेरे जीवन में एक प्रमुख दर्द बिंदु बन गया है, जब से मैं लगातार कि बहस लचीलापन है सर्वोपरि है एक सबसे अच्छा अभ्यास का काम कर रही है. लेकिन कुछ दूर दिया जब आए तो कठोर है कि यह सटीक विपरीत है, लोग मंच करने के लिए दर्जी के व्यवसाय के लिए व्यापार करने के लिए मंच की कोशिश नहीं.

    मुझे लगता है कि सही कारण के लिए विफलताओं का एक बहुत दौर, देख / कार्रवाई में वर्ग छेद रूपक खूंटी!

    द्वारा टिप्पणी एडम Buenz - 19 दिसम्बर, 2008 @ 1:03

  5. एडम, सबसे पहले, मैं अपनी पोस्ट के साथ मोटे तौर पर सहमत हैं, "उत्तम कार्यविधि" दुख की बात है एक उद्देश्य को मापने का अभाव!

    एक सबसे अच्छा अभ्यास मनुष्य, एक और बुरी मनुष्य डिजाइन है!

    लेकिन, यह मेरे लिए हुआ है कि अपनी पोस्ट के पीछे कुछ था! विशिष्ट उदाहरण के लिए आप में से कुछ का सामना करना पड़ा गहरी समझ गया ... हैं.

    दौर खूंटी / स्क्वायर छेद एक अच्छा एक है, इसका प्रयोग मैं "है जब आप एक हथौड़ा, सब कुछ एक" नाखून कुछ समय की तरह दिखता है ...

    द्वारा टिप्पणी डैनियल McPherson - 19 दिसम्बर, 2008 @ 1:31

  6. शब्द "उत्तम कार्यविधि" बहुत भ्रामक हो, वास्तव में, मुझे विश्वास है कि यह शब्द का अति है कि मुद्दों की तरह करने के लिए सुराग एडम इस पोस्ट में वर्णन किया गया है सकते हैं. वहाँ रहे हैं, हालांकि, कुछ विशिष्ट क्षेत्रों में जो उत्तम आचरण है कि - सबसे अच्छा तरीका है, अनुभव के आधार पर किसी दिए गए समाधान को लागू.

    उदाहरण के लिए, मैं अक्सर के बारे में SharePoint में उच्च निष्पादन अनुप्रयोगों के निर्माण बोलते हैं. वहाँ सख़्त नियमों का एक करने के लिए इस संख्या - सही वस्तु निपटान, चलने का सूची आइटम हेरफेर, कार्यप्रणाली प्रश्न, कैश प्रबंधन - एक सबसे अच्छा अभ्यास है कि पीछा किया जा सकता है कि गठबंधन बनाने के लिए कर रहे हैं (लगभग) हर स्थिति में विश्वसनीय परिणामों के उत्पादन के लिए . मैंने भी देखा है एडम मौजूद सबूत शीर्ष गुप्त वातावरण है कि खुद reproduceability की इसी प्रकार को उधार देता है आवेदन के भीतर सुरक्षा के संबंध में है - और आप एक्स लगभग हर उदाहरण में y मिल जाएगा.

    क्षेत्रों है कि खुद जानकारी वास्तुकला, वर्गीकरण जैसे उधार नहीं करते ऐसे definable मानकों, के लिए, और टोपोलॉजी, जो उन लोगों में सर्वोत्तम प्रथाओं स्थिति नहीं है लेकिन व्यक्तिपरक हो रहे हैं, वह यह है कि वहाँ कुछ तरीकों या प्रक्रियाओं जिसके लिए इष्टतम परिणाम का उत्पादन किया जा सकता है एक विशेष परिस्थितियों का सेट है लेकिन इन ही परिणाम एक पैरामीटर सेट भिन्न के तहत नहीं हो सकता है. हम बहुत सावधान जब इन स्थितियों में सर्वोत्तम प्रथाओं और सुनिश्चित करें कि विहित हमारे दर्शकों संदर्भ में सलाह दी जाती है समझता है बनाने के लिए किया जाना चाहिए.

    द्वारा टिप्पणी एरिक Shupps - 19 दिसम्बर, 2008 @ 3:07

  7. खैर Shupps डाल दिया.

    द्वारा टिप्पणी एडम Buenz - 19 दिसम्बर, 2008 @ 3:19

  8. [...] »जब उत्तम आचरण उत्तम आचरण Technorati Tags नहीं हैं: SharePoint, 21 दिसंबर, 2008 08:01 [...] रविवार को पोस्ट

    Pingback द्वारा जब उत्तम आचरण उत्तम आचरण नहीं कर रहे हैं - 21 दिसम्बर, 2008 @ 8:08

  9. SharePoint यह है कि लोगों को इस जाल में गिर जाएगा के रूप में जटिल रूप में एक मंच के साथ अनिवार्य है. कई मामलों में, वहाँ छोटी सी कविता या कारण है कि एक अभ्यास हो "होता है सही एक". विकल्पों के बीच मतभेद आमतौर पर tradeoffs कि मुश्किल या निरीक्षण करने के लिए उपाय कर रहे हैं के साथ सूक्ष्म है.

    इतने लोगों के समुदाय में विशेषज्ञों के लिए बारी के बजाय अपने दम पर जटिलता सुलझाना कोशिश कर रहा. आप उन्हें अपने मुख्य व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित के बजाय प्रौद्योगिकी के लिए दोष नहीं दे सकते. और आप उन्हें नहीं बता नहीं करने के लिए आँख बंद करके सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करने और उन्हें expext अपने तरीके बदल सकते हैं. सबसे अच्छा हम कर सकते हैं कि काम abstractions खोजने की कोशिश है, और इस जटिल सरल मंच.

    द्वारा टिप्पणी माइकल एल पेरी - 21 दिसम्बर, 2008 @ 10:35

  10. एडम, जब लोग शब्द का उपयोग सबसे अच्छा अभ्यास मेरे लिए, विपणन उद्देश्यों के लिए किया जाता है. और भी ग्राहकों या ग्राहकों को जब वे उस शब्द के लिए एक सलाहकार किराया करने जा रहे हैं सुनने के लिए की जरूरत है. मुझे करने के लिए मैं शब्द सिद्ध अभ्यास इस्तेमाल करने की कोशिश, मुझे लगता है और अधिक सटीक और यथार्थवादी है, क्योंकि वास्तविक अनुभव मैं वर्षों से एकत्रित किया गया है दिखाता है. यह सर्वोत्तम प्रथाओं मुद्दा SharePoint परियोजनाओं के लिए अभी भी नहीं. NET और दूसरों के लिए कर रहे हैं.
    शुभकामनाएँ.

    द्वारा टिप्पणी Haaron Gonzalez - 21 दिसम्बर, 2008 @ 3:28

  11. माइकल:

    मैं सहमत कर सकते हैं कि यह अधिक महत्वपूर्ण है कारोबार के अंत पर ध्यान देते हैं, लेकिन मैं सहमत नहीं हूँ कि आप ध्यान करने के लिए प्रौद्योगिकी का भुगतान नहीं किया जा रहा है कि ध्यान की एक परिणाम के रूप में एक कंपनी में लागू कर सकते हैं. मेरा मानना है कि यह किसी के बारे में एक महत्वपूर्ण हिस्सा आईटी रणनीति है, अन्यथा व्यापार "blinders आश्रय महत्वपूर्ण अवधारणाओं और मुद्दों हो सकता है.

    Haaron:

    मैं मैं की तरह * * लगता है समझता हूँ कि यह एक विपणन शब्द हो सकता है, लेकिन है कि मामले में यह भी एक खतरनाक एक है. मैं अभ्यास सिद्ध सहमत हैं एक बहुत अधिक समझ बनाता है, यह केवल यह दर्शाता है कि यह दृष्टिकोण है कि काम किया है. हालांकि, सबसे अच्छा अभ्यास पहले ही जमा हुआ तो के लिए मुआवजा किया जाना चाहिए लगता है.

    द्वारा टिप्पणी एडम Buenz - 22 दिसंबर 2008 @ 8:39

  12. अगर हर अच्छा अभ्यास लागू verbatium जस था, हम बेहतर चीजें कर रही हूँ. तो मैं पूरी तरह से अपनी पोस्ट के साथ सहमत हूँ, लेकिन वहां अभी भी सर्वोत्तम प्रथाओं सीखने में मूल्य है.

    तो, तुम अंधेरे ग्रे पृष्ठभूमि पर गहरे नीले लिंक फिक्सिंग जब रहे हैं?

    द्वारा टिप्पणी साहिल मलिक - 22 दिसंबर 2008 @ 10:26

  13. आपको बताने के लिए कि लिंक साहिल बात आप कर रहे हैं कभी नहीं जा रहे हैं.

    :)

    द्वारा टिप्पणी एडम Buenz - 22 दिसंबर 2008 @ 10:35

  14. खैर, यह एक सबसे अच्छा अभ्यास नहीं है? जब तक तुम मुझे मना है कि यह एक सुरक्षा सुविधा है सकते हैं!

    द्वारा टिप्पणी साहिल मलिक - दिसंबर 23, 2008 @ 8:05

  15. एडम, मैं पूरी तरह से आपके साथ सहमत हूँ. नहीं सभी समाधान जटिलता है कि कुछ "सर्वोत्तम प्रथाओं" तानाशाही की डिग्री की जरूरत है. अन्य SharePoint शब्द की तरह इसकी "के आसपास शासन धक्का दिया." यह आंशिक रूप से यह जप समुदाय की वजह से भी है और माइक्रोसॉफ्ट खुद.
    "मानक" एक और शब्द है के आसपास भी bleated. देखने की मेरी बात से वहाँ कुछ चीजें है कि तुम हमेशा वस्तुओं के निपटान (जैसे करना चाहिए रहे हैं सभी एरिक मूल रूप से उल्लेख किया Shupps क्या).
    मैं इन शब्दों का उपयोग, के रूप में दूसरों से ऊपर उल्लेख किया है, और अधिक करने के लिए "चीजें ठीक है" के बजाय एक साथ बातें फेंक SharePoint जो इतनी अच्छी तरह से करता है, लेकिन लंबे समय में आप यात्राओं के लिए और अपने घुटने नहीं करता है न सिर्फ छ्लि समय धक्का जाते हैं लेकिन अपने पैर टूट जाता है!
    मैं हाल ही में एक है जहाँ मैं मूल रूप SharePoint समाधान संकुल धक्का भर में आया था, लेकिन घर में वे केवल XHTML कौशल था. तो हम एक वेब UI समर्थन और रखरखाव के कारणों के लिए / SharePoint डिज़ाइनर कार्यान्वयन के लिए कदम था. हम फिर भी बाहर था इस दृष्टिकोण की सीमाओं को इंगित करें और "" इस दृष्टिकोण के साथ SharePoint हैकिंग में वे बाद में चेहरा जोखिम.
    कारण है कि मैं SharePointDevWiki.com शुरू करने के लिए प्रयास करें और मार्गदर्शन जिस पर एक ... विभिन्न परिदृश्यों के लिए उपयुक्त है के साथ एक स्थान पर सभी संभव दृष्टिकोणों डाल करने के लिए सिर्फ एक धक्का नहीं था अंतिम दृष्टिकोण के रूप में.

    द्वारा टिप्पणी जेरेमी Thake - दिसंबर 29, 2008 @ 7:08

  16. जेरेमी:

    बहुत बढ़िया बात! प्रशासन निश्चित रूप से एक buzzword है कि मुझे लगता है कि छोटे, कुछ तथापि, व्यावहारिक समर्थन किया है. कभी कभी जब यह चर्चा की है मैं सवाल है कि क्या यह ज्यादातर एक गूढ़ अवधारणा है, यद्यपि एक महत्वपूर्ण विचार है कि उत्पादों में समर्थित होना चाहिए खेती. IMHO, प्रशासन ही रचनात्मक टूलींग कि शासन पहल अनुरूप लागू के साथ हल किया जा सकता है. नीतियों की मदद, लेकिन नियमों को तोड़ा जा के लिए होती हैं! मैं एक और पोस्ट समझ में आ रहा है :)

    भगवान, आप संदर्भ परियोजना सिर्फ सादे भयंकर BTW लगता है. मैं उनकी आँखों में रेत डाल दिया है सकते हैं और पैदल भाग गए एक बार वे कहते हैं कि.

    मैं बाहर की जाँच नहीं sharepointdevwiki.com है, लेकिन मैं इस शाम को होगा. भयानक लगता है!

    द्वारा टिप्पणी एडम Buenz - दिसंबर 29, 2008 @ 8:38

  17. [...] एडम Buenz के बारे में बात जब उत्तम आचरण सर्वश्रेष्ठ 'आचरण [...] नहीं हो रहा है'

    Pingback द्वारा बिल्ली क्या कर रहे हैं 'सर्वश्रेष्ठ' आचरण? »एंडी 'बर्न्स SharePoint ब्लॉग - 15 जून, 2009 @ 9:03

पोस्ट. इस पर टिप्पणियों के आरएसएस फ़ीड के लिए TrackBack यूआरएल

एक टिप्पणी छोड़ दो